Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वृद्ध की इंदौर में मृत्यु के बाद प्रशासन अलर्ट

बड़वानी 30 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा कस्बे के 84 वर्षीय वृद्ध की इंदौर में आज अपराह्न में मृत्यु हो जाने के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है।
सेंधवा के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व घनश्याम धनगर ने बताया कि आज अपरान्ह तैयब इब्राहिम 84 वर्ष की इंदौर स्थित एक अस्पताल में मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि तैयब 12 मार्च को सऊदी अरब से उमरा करके लौटे थे, और उन्हें श्वसन संबंधी शिकायतों के चलते 28 मार्च को शासकीय सिविल अस्पताल सेंधवा लाया गया था और तकलीफ बढ़ने पर उन्हें इंदौर रेफर किया गया था। धनगर ने बताया कि कोरोनावायरस के लिए गए उनके सैंपल की रिपोर्ट फिलहाल अप्राप्त है उसके आने के बाद ही उनकी मृत्यु का कारण स्पष्ट हो सकेगा। उन्होंने बताया कि इंदौर में ही वृद्ध के शव को दफनाया जाएगा। वृद्ध के साथ गए अन्य लोगों को इंदौर ही रुकने को कहा गया है।
उन्होंने बताया कि सेंधवा में उनके रहने के स्थान तथा मोहल्ले को सैनिटाइज कराया गया है तथा उनके चार परिजनों में भी उसी तरह के लक्षण पाए जाने के चलते उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया था, लेकिन आज शाम उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।
उधर आज सायं जारी आदेश में जिला कलेक्टर अमित तोमर ने जिले से बाहर जाने और आने वालों पर प्रतिबंध लगा दिया है। उन्होंने बताया कि इस दौरान बाहर से बड़वानी जिले के मजदूरों को आने की अनुमति रहेगी। उन्हें स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उनके ग्राम में होम आइसोलेशन में रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि बड़वानी से अन्य प्रदेशों से आने वाले ऐसे मजदूर जो अन्य प्रदेशों की ओर जा रहे हैं, उन्हें प्रवेश की अनुमति नहीं रहेगी उन्हें भोजन तथा रहने की व्यवस्था की जाएगी।
सं नाग
वार्ता
image