Friday, Mar 29 2024 | Time 16:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में कई स्थानों पर हल्की वर्षा की आशंका

भोपाल, 31 मार्च (वार्ता) पश्चिमी राजस्थान में बने पश्चिमी विक्षोभ और हवा के रुख में बदलाव के कारण मध्यप्रदेश के कई स्थानों पर हल्की बारिश की आशंका है।
भोपाल मौसम विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिक उदय सरवटे ने बताया कि पाकिस्तान और पश्चिमी राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है और इसके साथ ही दक्षिण-पश्चिम मध्यप्रदेश में उपरी हवाओं के प्रभाव के कारण हवा का रुख बदलने से अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के बैतूल, छिंदवाडा, सिवनी, बालाघाट, अनूपपुर, खंडवा, नीमच एवं मंदसौर जिले में कहीं-कहीं हल्की बारिश या गरज चमक की स्थिति का अनुमान है। इन जिलों में तेज हवाएं चलने की भी आंशका है।
मध्यप्रदेश की मौसम को प्रभावित करने वाले इन दोनों सिस्टम के असर के कारण आज महाकौशल अंचल में आने वाले मंडला और छिंदवाड़ा जिले में कहीं-कहीं तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई।
श्री सरवटे ने बताया कि मौसम का मिजाज अभी एक दो दिन तक ऐसा ही बना रह सकता है।
मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के जबलपुर और होशंगाबाद संभाग के जिलों कहीं-कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई। राज्य के शेष स्थानों पर मौसम शुष्क बना रहा। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस खरगोन में तथा सबसे कम न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस धार में दर्ज किया गया।
राजधानी भोपाल में आज मौसम शुष्क रहा। सुबह से ही धूम खिले रहने से गर्मी का असर बना रहा। यहां अगले 24 घंटों के दौरान मौसम शुष्क बना रह सकता है।
नाग
वार्ता
image