Friday, Mar 29 2024 | Time 03:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में 66 कोरोना मरीज, पांच की मौत

भोपाल, 31 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर में आज कोरोना के 17 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में इससे प्रभावितों की संख्या बढ़कर 66 हो गयी, जिसमें अब तक पांच लोगों की मौत हुयी है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार इंदौर में आज कोरोना के 17 नए मामले आने के बाद, वहां प्रभावितों की संख्या 27 से बढ़कर 44 हो गयी, जो प्रदेश में सबसे अधिक है। वहीं जबलपुर दूसरे स्थान पर है, जहां अब तक आठ कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले चुके है। हालांकि वहां पिछले चौबीस घंटों के दौरान कोरोना के कोई भी नए मामले नहीं आए है। इसके अलावा उज्जैन में छह कोरोना पॉजिटिव अब तक मिल चुके हैं।
राजधानी भोपाल में अब तक चार कोरोना मरीज मिले हैं। यहां भी पिछले दो दिन से कोरोना का नया मामला नहीं मिला है। वहीं शिवपुरी और ग्वालियर में अब तक दो-दो कोरोना मरीज मिल चुके हैं। राज्य के सभी 52 जिलों में लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। इंदौर में कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा वहां कल से ही लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा कल रात यहां जारी बुलेटिन के अनुसार 788 नमूने लिए गए हैं, जिसमें 523 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। राज्य में अब तक पांच कोरोना संक्रमितों की मौत हो गयी, जिसमें इंदौर में तीन तथा उज्जैन के दो मरीज शामिल है। इसके अलावा प्रदेश के सभी जिलों की सीमाएं भी सील कर दी गयी है तथा बाहर से आने वाले व्यक्तियों के प्रवेश में प्रतिबंध लगाया गया है।
नाग
वार्ता
image