Friday, Apr 19 2024 | Time 07:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में कोरोना मरीज की संख्या 107 हुयी, अब तक आठ की मौत

भोपाल, 02 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना के 12 व मुरैना में 2 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में इससे प्रभावितों की संख्या बढ़कर 107 हो गयी, जिसमें अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इंदौर में 12 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद, वहां प्रभावितों की संख्या 63 से बढ़कर 82 पहुंची गयी, जो प्रदेश में सबसे अधिक है। इसके अलावा उज्जैन में 6, भोपाल में 4, जबलपुर में 8, ग्वालियर में 2, शिवपुरी में 2, मुरैना में 2 तथा खरगोन में एक मरीज अब तक मिलें हैं। इसे मिलाकर प्रदेश में इससे प्रभावितों की संख्या 107 हो गयी है।
कोरोना वायरस से मरने वालों में भी इंदौर सबसे आगे है, वहां अब तक पांच कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। वहीं उज्जैन में दो तथा एक खरगोन में कोरोना पाजिटिव मरीज की मृत्यु हो चुकी है। प्रदेश में अब तक मिले 107 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में अधिकतर मरीजों की हालत स्थिर है, केवल इंदौर में दो मरीज ऐसे हैं, जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं सरकार द्वारा इनके इलाज की सम्पूर्ण व्यवस्था की गयी है।
प्रदेश में कुल 989 कोरोना संदिग्धों के सेम्पल लिए गए हैं, जिसमें 587 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। इसके अलावा चार हजार सात सौ पांच यात्रियों को निगरानी के लिए चिन्हाकिंत किया गया तथा 1296 यात्री क्वारेंटाइन पूर्ण कर चुके हैं। वहीं 450 यात्रियों को अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया, जबकि 3141 को घर पर ही क्वारेंटाइन किया गया है।
संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं की ओर से जारी किए गये बुलेटिन के अनुसार कोरोना संकट से निपटने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार संबंधित अधिकारियों से संपर्क बनाये हुए है। इसके साथ ही प्रदेश के मुख्य सचिव प्रतिदिन विडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से कलेक्टरों से स्थिति की समीक्षा कर आवश्यकत दिशा निर्देश दे रहे है।
वहीं दूसरी ओर कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति के कारण लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए एक विशिष्ट टेलीफोन नंबर 104 व 181 में जानकारी प्रदान की जा रही है। इसके माध्यम से आज तक 33 हजार से ज्यादा व्यक्तियों को समाधान कारक परामर्श दिया गया है।
नाग
वार्ता
image