Friday, Apr 19 2024 | Time 01:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


संक्रमित मरीजो के ठीक होने एवं नया मरीज नही मिलने से छत्तीसगढ़ में राहत

रायपुर 04 अप्रैल (वार्ता)छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस(कोविड 19) से संक्रमित नौ मरीजों में से चार के ठीक होने और पिछले 72 घंटे में कोई नया संक्रमित मरीज चिन्हित नही होने से राज्य सरकार के साथ ही आम लोगो ने भी राहत की सांस ली है।
राज्य में संक्रमण का पहला मरीज मार्च माह के तीसरे सप्ताह में राजधानी रायपुर में चिन्हित हुआ था। 15 मार्च को लंदन से आई इस युवती का सैंपल पाजिटिव पाया गया था।जिसके बाद उसको उपचार के लिए रायपुर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स) में भर्ती किया गया था।बाद में राज्य में करोना संक्रमित मरीजो की संख्या बढ़कर नौ तक पहुंच गई।
राजधानी में संक्रमित मरीजों की संख्या के इजाफे के बाद राज्य सरकार ने देशव्यापी लाक डाउन से पहले ही राजधानी समेत राज्य के नगरीय क्षेत्रों में लाक डाउन शुरू कर दिया और सरकारी कार्यालयों को भी 31 मार्च तक बन्द कर दिया था। इसी दौरान 25 मार्च से लाक डाउन भी शुरू हो गया।जिसका फिलहाल तो काफी अच्छा असर देखने को मिला है।राज्य में पिछले 72 घंटे में संकमण का कोई नया मामला सामने नही आया है।
राज्य के लिए राहत देने वाली सबसे बड़ी बात नौ संक्रमित मरीजो में से चार की ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी होना है।पहली संक्रमित युवती को भी दो दिन पहले छुट्टी मिल गई,जिसे ज्यादा दिनों तक अस्पताल में रखना पड़ा। जिन चार मरीजो कै सैंपल निगेटिव आने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिली है उनमें तीन का उपचार एम्स रायपुर में तथा एक का अपोलो बिलासपुर में चल रहा था।
राज्य में अभी जिन पांच संक्रमित मरीजो का उपचार चल रहा है उनमें से चार का इलाज एम्स रायपुर एवं एक का राजनांदगांव मेडिकल कालेज में चल रहा है।राज्य में अभी तक कोरोना वायरस के कुल 1412 संभावित लोगो की पहचान कर सैंपल जांच के लिए लिया गया,जिसमें अभी तक 1234 सैंपल निगेटिव पाए गए। अभी 169 सैंपल की रिपोर्ट आना शेष है।
साहू
वार्ता
image