Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मोदी के आह्वान पर मध्यप्रदेश में भी लोगों ने दीप प्रज्वलित कर एकजुटता दर्शायी

भोपाल, 05 अप्रैल (वार्ता) कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एकजुटता प्रदर्शित करने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में भी नागरिकों ने अपने घरों की लाइट बंद कर दीप प्रज्वलित किए।
रात्रि में ठीक 9 बजते ही राजधानी भोपाल समेत राज्य के सभी शहरों, नगरों, कस्बों और यहां तक ग्रामीण अंचलों में भी नागरिकों ने अपने घर की लाइट बंद कर दी और श्री मोदी के आह्वान के अनुरूप दीए, मोमबत्ती या मोबाइल फोन की फ्लैश लाइट लगभग नौ मिनट तक जलाए रखी। इस दौरान अनेक जगहों पर आतिशबाजी की गयी और शंखनाद भी किए गए।
राजभवन में राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने परिजनों से समेत निवास पर, प्रदेश भाजपा कार्यालय और अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी अपने घरों पर इसी तरह रोशनी प्रज्वलित कर कोरोना के खिलाफ संघर्ष में राष्ट्र और प्रधानमंत्री मोदी के साथ एकजुटता प्रदर्शित की। राजधानी भोपाल में विभिन्न क्षेत्रों में रंगारंग आतिशबाजी भी देखने को मिली और शंखनाद भी किए गए।
कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित इंदौर के अलावा उज्जैन, खरगोन, खंडवा, बड़वानी, धार, जबलपुर, ग्वालियर, रीवा, सागर और अन्य जिला मुख्यालयों से पहुंची खबरों के अनुसार जनप्रतिनिधियों एवं आम नागरिकों ने अपने घरों की लाइट बंद कर आह्वान के अनुरूप रोशनी की।
प्रशांत बघेल
वार्ता
image