Friday, Mar 29 2024 | Time 18:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल में लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन

भोपाल, 06 अप्रैल (वार्ता) भोपाल शहर में टोटल लॉकडाउन की घोषणा के बाद से 10 हजार से अधिक परिवारों ने आवश्यक सामग्रियों की ऑनलाइन बुकिंग कराई है।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री डी.के. वर्मा ने बताया कि आज 6 हजार से अधिक सामग्री की आज ही होम डिलीवरी की गई। बिग बाजार, ऑन डोर और बिग बास्केट ने फल, सब्जी के आर्डर की डिलेवरी की है। बेस्ट प्राइज, डिमॉर्ट, और अन्य सूचित स्टोर्स से ऑनलाइन आर्डर पर होम डिलेवरी की गई। चिप्स और फालतू सामानों को अभी इग्नोर किया जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा ऑनलाइन आवश्यक वस्तुएं प्रदाय के लिए विभिन्न जगहों पर स्टोर्स को अधिसूचित किया गया है।
भोपाल में धारा 144 के अन्तर्गत जारी पूर्ण लाक डाउन का पूरी तरह से पालन कराया जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा स्थिति की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है और मैदानी अमले को लगातार दिशा-निर्देश भी दिए जा रहे हैं। आम जनता को सख्ती के साथ घरों में रखने के लिए लगातार पेट्रोलिंग की जा रही है। शहर के विभिन्न इलाकों में लगातार उद्घोषणा की रही है। आम जनता को परेशानी ना हो, इसके लिए दूध और दवाई की दुकानें लगातार खोली गई हैं। ऑनलाइन आर्डर लेकर सब्जी और अन्य आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी कराई जा रही है।
बघेल
वार्ता
image