Friday, Mar 29 2024 | Time 14:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हरदा जिले से अभी तक भेजें गए 21 सैंपल

हरदा 07 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के हरदा जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. किशोर कुमार नागवंशी ने बताया कि जिले में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण का कोई भी पॉजिटिव मरीज नहीं है। पूर्व में भेजे गए 20 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आयी हैं। 1 सैंपल की रिपोर्ट आना शेष है।
डॉ. नागवंशी ने बताया कि जिले में मेडिकल टीम द्वारा 14 हजार 598 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। अन्य जिलों से आने वाले यात्रियों की स्वास्थ्य जांच के लिए हंडिया, छिदगांव मेल, टेमागांव, मोरगढ़ी एवं पोखरनी में चेकपोस्ट बनाए गए है। चेकपोस्ट पर 24 घण्टे तैनात रहने के लिए स्वास्थ्य दलों की ड्यूटी लगाई गई है।
उन्होंने बताया कि जिला बैतूल में कोरोना पॉजिटिव केस पाये जाने के कारण बैतूल के आने वाले सभी रास्तों पर स्वास्थ्य टीमे लगाई गई है। साथ ही जिले की अन्य सभी सीमाओ पर भी स्वास्थ्य टीमों को निर्देशित किया है कि बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों की सघन जाँच की जाए एवं प्रतिदिन जिले में आने वाले व्यक्तियों की सूची जिला स्तर पर भेजी जाए। उन्होंने आम नागरिको से अपील की है कि स्वास्थ्य कार्यकर्ताओ एवं स्वास्थ्य दल को आवश्यक सहयोग प्रदान करे।
सं नाग
वार्ता
image