Friday, Apr 19 2024 | Time 21:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में 290 कोरोना मरीज, 21 की अब तक मौत

भोपाल, 07 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ती संख्या के बीच आज राजधानी भोपाल में 24 और मामले सामने आने के बाद प्रदेश में इससे प्रभावितों का आंकड़ा बढ़कर 290 हो गया, जबकि मृतकों की संख्या 21 पहुंच गयी, जिसमें सबसे ज्यादा मरीजों की मृत्यु इंदौर में हुई है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार राजधानी भोपाल में आज प्राप्त रिपोर्ट में 24 संक्रमित मिले, इसमें पांच स्वास्थ्य विभाग के तथा सात पुलिस कर्मचारी और उनके परिवार के लोग शामिल हैं। इससे चलते प्रदेश में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 290 पहुंच गयी। इनमें इंदौर में 151 कोरोना संक्रमित मामलों के साथ प्रदेश में सबसे आगे है। भोपाल में भी पिछले तीन दिनों में प्रभावितों का आंकड़ा बढ़ा और अब तक यहां 85 लोग संक्रमित हो चुके हैं। भोपाल अन्य स्थानों की तुलना में दूसरे स्थान पर है।
इसी प्रकार मुरैना में 12, उज्जैन में 13, जबलपुर में 8, खरगोन में 4, बड़वानी में 3, ग्वालियर में 6, शिवपुरी में 2, छिंदवाड़ा में 2 और विदिशा, बैतूल एवं श्योपुर में अब तक एक-एक मामले कोरोना के मिलें हैं। इस बीच ग्वालियर में 2 जबलपुर में 3 और शिवपुरी में एक कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं। यहां कोरोना संक्रमितों को आंकड़ा पिछले कुछ दिनों से बढ़ा नहीं है। वहीं भोपाल में 2 और इंदौर में 13 मरीज स्वस्थ हुए हैं।
प्रदेश में कोरोना से अब तक 21 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इसमें इंदौर में तेरह, भोपाल में एक, उज्जैन में पांच, खरगोन में एक और छिंदवाड़ा में एक मरीज शामिल हैं।
नाग
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image