Friday, Apr 19 2024 | Time 06:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


केन्द्रीय जेल में बंदियों को परिजनों से बातचीत करने दूरभाष सुविधा बढ़ाई गई

जबलपुर, 09 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुर के नेताजी सुभाषचंद्र बोस केन्द्रीय जेल के बंदियों को उनके परिजनों से बातचीत करने के लिये इनकमिंग दूरभाष की सुविधा बढा दी गई है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार नेताजी सुभाषचंद्र बोस के उप अधीक्षक ने बताया कि पहले यहाँ बंदियों के लिए नौ इनकमिंग टेलीफोन नंबर थे। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण और प्रत्यक्ष मुलाकात प्रतिबंधित होने की वजह से बंदियों और उनके परिजनों के संपर्क के लिए पांच अतिरिक्त इनकमिंग टेलीफोन नंबर उपलब्ध कराए गए हैं।
उन्होंने बताया कि 20 मार्च के पहले केन्द्रीय जेल के बंदियों और उनके परिजनों के मध्य टेलीफोन मुलाकात का औसत प्रतिदिन 150 इनकमिंग काल था। वर्तमान में पांच अतिरिक्त टेलीफोन लगाए जाने से प्रतिदिन लगभग 400 बंदियों से उनके परिजनों की बात हो रही है। इस प्रकार 20 मार्च से 8 अप्रैल तक करीब 5100 बंदियों की उनके परिजनों से इनकमिंग काल से बात हुई है।
जेल में परिरूद्ध बंदियों द्वारा अपने परिजनों को फोन आने पर यह संदेश दिया जा रहा है कि वह जेल में पूर्णत: सुरक्षित हैं तथा कोरोना वायरस कोविड-19 से बचाव के लिए जेल प्रशासन द्वारा समुचित व्यवस्थाएं की गईं हैं। बंदियों द्वारा अपने परिजनों को यह सुझाव भी दिए जा रहे हैं कि वह भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए केन्द्रीय एवं राज्य सरकारों द्वारा जारी दिशा-निर्देशों एवं लॉकडाउन के नियमों का पालन करें।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image