Wednesday, Apr 24 2024 | Time 07:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में 429 लोगों को कोरोना, 33 की मौत

मध्यप्रदेश में 429 लोगों को कोरोना, 33 की मौत

भोपाल, 10 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज कोरोना के 14 तथा बड़वानी और खरगोन में दो-दो नए मामले मिलने के बाद प्रदेश में इससे प्रभावितों की संख्या बढ़कर 429 हो गयी, जबकि अब तक इस बीमार से प्रदेश में 33 लोग दमतोड़ चुके, जिसमें इंदौर में सबसे ज्यादा 23 की मृत्यु हुयी है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार भोपाल में आज 14 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के साथ यहां इससे संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 112 हो गया जबकि एक व्यक्ति की यहां अब तक इस बीमारी से मृत्यु हुयी है। इसी प्रकार इंदौर में अब तक 229 कोरोना संक्रमित मिले, जिसमें 23 की मृत्यु हुयी है। वहीं, उज्जैन में इससे संक्रमितों की संख्या 15 है, जिसमें पांच लोगों की अब तक इस बीमार से मृत्यु हो चुकी है।

इसके अलावा खरगोन और बड़वानी में कल रात्रि आई जांच रिपोर्ट में दो-दो लोग कोरोना संक्रमित मिले, जिसके बाद वहां इससे प्रभावितों की संख्या 14-14 हो गयी है। मुरैना में अब तक 13 मरीज मिल चुके है। वहीं जबलपुर में कल एक नया मरीज मिलने के बाद वहां कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9 हो गयी। यहां पिछले 11 दिनों से कोई नया मामला नहीं मिला था तथा तीन मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।

प्रदेश के अन्य नगर ग्वालियर में 6, होशंगाबाद में 6, शिवपुरी में 2, छिंदवाड़ा में 2, विदिश में 2, खंड़वा में 5, देवास में 3, बैतूल, श्योपुर, रायसेन और धार में एक-एक कोरोना संक्रमित अब तक मिल चुके हैं। प्रदेश के सभी 52 जिलों में से 20 जिले ऐसे है, जहां काेरोना के मरीज अब तक मिलें हैं।

इसके साथ ही इस बीमारी से प्रदेश में अब तक 33 लोगों की मृत्यु हुयी है, जिसमें इंदौर में 23, भोपाल में एक, उज्जैन में 5, खरगोन में दो, छिंदवाड़ा में एक और देवास में एक मरीज की मौत हो गयी है। वहीं इस बीमारी से प्रदेश में अब तक 25 मरीज स्वस्थ हुए, जिसमें इंदौर में 17, भोपाल में 2, जबलपुर में 3, ग्वालियर में 2, शिवपुरी में एक पूरी तरह से ठीक होकर अपने अपने घरों को जा चुके हैं।

बघेल

वार्ता

image