Friday, Mar 29 2024 | Time 18:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री जोगी को पड़ा दिल का दौरा,हालत गंभीर

रायपुर 09 मई(वार्ता)छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री एवं जनता कांग्रेस के प्रमुख अजीत जोगी को आज सुबह दिल का दौरा पड़ने के बाद यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। डाक्टरों ने उनकी स्थिति गंभीर बताई है।
पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार श्री जोगी सुबह व्हील चेयर पर घर में घूम रहे थे,इसी दौरान वह बेहोश हो गए।इसकी सूचना तत्काल नारायणा अस्पताल को दी गई,जिस पर वहां से एक डाक्टर तुरंत वहां पहुंचे और वहीं पर सीपीआर चालू करवाया गया।और सीपीआर देते हुए उन्हे अस्पताल में भर्ती करवाया गया।
राजधानी के नारायणा अस्पताल के निदेशक डा.सुनील खेमका ने अभी जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया कि श्री जोगी का ईसीजी एवं पल्स वापस आ गया है।इसका मतलब उनका हृदय सामान्य होने की स्थिति में आ गया है लेकिन रेस्पिरेशन सामान्य नही हुआ है।फिलहाल श्री जोगी की हालत गंभीर है और वह वेंटीलेटर पर है।श्री जोगी के पुत्र अमित जोगी ने बताया कि श्री जोगी बेहोश है,और उनकी स्थिति गंभीर हैं।
इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्री जोगी के पुत्र अमित जोगी से दूरभाष पर उनके स्वास्थ्य की चर्चा की और उन्हे आश्वस्त किया कि उनके स्वास्थ्य को लेकर राज्य सरकार द्वारा हर संभव पहल की जायेंगी।
साहू
वार्ता
image