Friday, Apr 19 2024 | Time 15:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


365 छात्र-छात्राएं जम्मू कश्मीर के लिए रवाना

भोपाल, 09 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भाेपाल में अध्ययन कर रहे 365 कश्मीरी छात्र-छात्राओं को आज बस द्वारा जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना किया गया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर जम्मू-कश्मीर के निवासी इन छात्र-छात्राओं को भोपाल के गांधीनगर स्थित सागर पब्लिक स्कूल से बस द्वारा आज उनके प्रदेश के लिए रवाना किया गया।

इस अवसर पर जिला कलेक्टर तरुण पिथोडे, डीआईजी इरशाद वली, निगम आयुक्त विजय दत्ता ने सागर पब्लिक स्कूल गांधीनगर पहुंचकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। कश्मीरी छात्रों को रवाना करने से पहले सभी बसों को सेनेटाइज किया गया। छात्रों को सागर पब्लिक स्कूल संस्थान द्वारा नाश्ता और पानी भी उपलब्ध कराया।
अपने प्रदेश के लिए रवाना होने से पहले कश्मीरी युवा वर्ग ने श्री चौहान और जिला प्रशासन को बेहतर व्यवस्था के लिए आभार प्रकट किया और कहा कि उनके प्रयासों से हम सब अपने माता पिता के पास अपने घर पहुँच पाएंगे।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर तरुण पिथोड़े के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन द्वारा आरंभ कराई गई ई-पास की सुविधा का लाभ उठाकर इन कश्मीरियों ने वादियों में लौटने का आवेदन दिया था। इनमें सभी 365 कश्मीरी छात्रों को अनुमति प्रदान की गई। इन सभी कश्मीरी छात्र छात्राओं सहित सभी की स्वास्थ्य दलों द्वारा मेडिकल जांच और थर्मल स्क्रीनिंग कराई गई। उन्हें भोजन के पैकेट पानी की बोतल और नाश्ता उपलब्ध कराया गया। सभी कश्मीरी छात्र छात्राओं को उनके घर जाने की व्यवस्था लगभग 15 बस के माध्यम से शाम 5 बजे उन्हें शुभकामनाओं के साथ घर विदा किया गया।
विश्वकर्मा
वार्ता
image