Wednesday, Apr 24 2024 | Time 13:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मजदूरों को बसों से विभिन्न राज्यों के लिए रवाना किया गया

बड़वानी 12 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश महाराष्ट्र सीमा पर ठहराए गए मजदूरों द्वारा आज बसों के कथित तौर पर देरी से आने को लेकर किए गए हंगामे के उपरांत उन्हें 104 बसों से उनके राज्यों की ओर रवाना किया गया।
मध्य प्रदेश की सीमा में प्रवेश करने वाले प्रवासी मजदूरों को कल रात्रि ठहराए जाने के उपरांत आज बसों के इंतजाम से उनके राज्य की सीमा तक निशुल्क पहुंचाने की व्यवस्था की गई थी। आज सुबह बसों के कथित तौर पर देर से आने को लेकर नाराज मजदूरों ने आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर हंगामा कर दिया तथा अधिकारियों के साथ अभद्रता की। उन्होंने सेंधवा एसडीएम तथा अन्य अधिकारियों के ऊपर फलों के छिलके फेंके तथा समाजसेवी संगठनों द्वारा लाया गया नाश्ता भी फेंक दिया। दरअसल वे जल्द से जल्द अपने राज्यों की ओर जाना चाहते थे।
सेंधवा के एसडीएम घनश्याम धनगर ने बताया कि आज मध्य प्रदेश की सीमा पर स्थित बड़ी बिजासन से प्रवेश करने वाले मजदूरों को 104 बसों के माध्यम से देवास भिजवाया गया है । अब यह मजदूर देवास प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं का लाभ लेते हुए उत्तर प्रदेश की सीमा तक पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि कुछ देर हो जाने के चलते मजदूरों ने राजमार्ग पर बैठकर कुछ देर के लिए प्रतिरोध किया था।
पैदल चल रहे मजदूरों के अलावा साइकिल सवार मजदूरों ने भी अपनी साइकिलें बसों के ऊपर रख दी और वह खुशी खुशी रवाना हो गए। इस दौरान क्षेत्रीय सांसद गजेंद्र सिंह पटेल ने स्थिति का जायजा लिया।
इसी तरह आज गुजरात से बड़वानी जिले के 935 मजदूरों को वापस लाया गया। उन्हें 14 दिन तक क्वारन्टीन में रखा जायेगा। लौटे हुए मजदूरों ने प्रसन्नता व्यक्त की है।
सं नाग
वार्ता
More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image