Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अन्य प्रदेशों से आ रहे लोगों को जिला प्रशासन उपलब्ध करा रहा है खाद्य सामग्री

भोपाल, 13 मई (वार्ता) कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के चलते देश में लागू लॉकडाउन के दौरान दूसरे प्रदेशों से यहाँ आने वाले लोगों को जिला प्रशासन खाद्य सामग्री उपलब्ध करा रहा है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर तरुण पिथोड़े के मार्गदर्शन में अन्य प्रदेशाें से भोपाल जिले के मिसरोद, खजुरी बाईपास और मुबारकपुर सीमाओं पर वहां से गुजरने वाले पैदल राहगीरों के लिए खाद्य सामग्री के साथ पुराने जूते चप्पल के साथ-साथ नए चप्पलें भी खरीद कर उपलब्ध कराई गई है। भोपाल रहवासी संघो से पुराने जूते चप्पल के इकठ्ठा करने के साथ नए चप्पलों को भी आम रास्तों से अपने घरो को जा रहे नागरिकों को उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके लिए जगह-जगह स्टाल लगाकर जूता, चप्पल, सेंडिल उपलब्ध कराए जा रहे है।
इस भीषण गर्मी में सड़कों पर नंगे पैर, टूटी चप्पल पहनकर जाने वालों को गर्मियों का सामना ना करना पड़े, इसके लिए भोपाल के कई समाज सेवी संगठन आगे आये है। इसके साथ ही स्वयं सेवी संगठन सेवा संघ द्वारा इन जगहों पर नाश्ता, बिस्किट्स, भोजन के साथ पैकेट में जूस भी उपलब्ध कराएं जा रहे है। इसी के साथ पीने के पानी की बोतल ,पानी के टैंकर भी रख दिये गए है।
कलेक्टर तरूण पिथोड़े ने बताया कि भोपाल के रास्तों से लगातार महाराष्ट्र, गुजरात, बिहार,उत्तरप्रदेश, कर्नाटक से लोग पैदल आ रहे और जा रहे हैं इनको धूप गर्मी से बचाने के लिए सभी सामान की उपलब्धता कराई जा रही है। यह सभी समान सहयोग रहवासी संघों, सामाजिक संगठनों, एनजीओ और जिला प्रशासन के माध्यम से एवं अन्य संगठन के द्वारा उपलब्ध कराया गया है। जिला प्रशासन द्वारा शहर की सीमा में आ रहे श्रमिकों के लिए बसों को भी रखा गया है जिससे उन्हें घरों और राज्यों की सीमाओं तक छोड़ा जा सकें।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image