Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बाहर से आने वाला हर व्यक्ति अपने स्वास्थ्य की जांच अवश्य करायें- भार्गव

रीवा, 14 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के रीवा संभाग के कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों तथा प्रवासी मजदूरों से अपने स्वास्थ्य की जांच अवश्य कराने की अपील की है।
श्री भार्गव ने कहा है कि रीवा तथा शहडोल संभाग में विशेष श्रमिक ट्रेनों से हजारों मजदूर देश के अन्य राज्यों से आ रहे हैं। अब तक रीवा संभाग में 78 हजार 414 प्रवासी मजदूर तथा शहडोल संभाग में 54 हजार 888 प्रवासी मजदूर पहुंच चुके हैं। इनके अलावा ट्रकों, बसों, सायकिल तथा मोटर सायकिलों से भी प्रदेश के अन्य जिलों तथा देश के अन्य राज्यों से लोगों के घर वापसी का क्रम जारी है। इन सबकी स्वास्थ्य जांच आवश्यक है।
उन्होंने कहा है कि सभी प्रवासी मजदूर तथा बाहर से आने वाले व्यक्ति के स्वास्थ्य की जांच आवश्यक है। स्वास्थ्य की जांच न कराकर आप स्वयं को तथा परिवार को कोरोना संक्रमण के खतरे में डाल रहे हैं। कोरोना संक्रमण के लक्षण कई बार प्रारंभ में दिखाई नहीं देते हैं पर 14 दिन की अवधि में वे कभी भी प्रकट हो सकते हैं। इसलिये किसी तरह का लक्षण दिखाई न देने पर भी जांच आवश्य करायें। जिले में प्रवेश के बाद निकटतम स्वास्थ्य केन्द्र में जांच कराकर निश्चित होकर अपने घर जायें। घर में 14 दिनों तक अनिवार्य रूप से क्वारेंटाइन रहें।
उन्होंने कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव का एक मात्र उपाय सावधानी रखना तथा सुरक्षा के निर्देशों का पालन करना है। उन्होंने आमजनता से अपील करते हुए कहा है कि घर निकलते समय मास्क अथवा फेस कव्हर का अनिवार्य रूप से उपयोग करें।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image