Friday, Mar 29 2024 | Time 10:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सड़क दुर्घटना में मृत श्रमिकों के परिवार को एक-एक लाख रूपए की सहायता राशि

भोपाल,17 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश में सड़क दुर्घटना का शिकार हुए प्रवासी श्रमिक परिवारों को आर्थिक सहायता दी जाएगी। छतरपुर जिले में कल हुई सड़क दुर्घटना में मृतक श्रमिकों के परिवार को 1-1 लाख रूपए और घायलों को 25 हज़ार रूपए की सहायता राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष से प्रदान की गई है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार गत दिवस छतरपुर में हुई सड़क दुर्घटना में छह मजदूरों की मृत्यु हुई थी और 16 मजदूर घायल हुए थे। मज़दूर उत्तरप्रदेश के निवासी थे और अपने घर लौट रहे थे। इस संबध में छतरपुर कलेक्टर ने सड़क दुर्घटना में मृत्यु पर मृतक के परिवार को 15 हजार रुपये और घायलों को 7 हज़ार 500 रूपए की आर्थिक सहायता राशि अतिरिक्त रूप से स्वीकृत की है। इस तरह इस दुर्घटना में मृत्यु पर 1 लाख 15 हजार और घायल होने पर 32 हजार 500 रुपये की आर्थिक सहायता प्रभावित परिवारों को दी गई।
सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार कोविड-19 महामारी के दौरान अन्य राज्य से उनके मूल राज्यों की ओर प्रस्थान कर रहे प्रवासी श्रमिकों की यदि मध्यप्रदेश राज्य में किसी आकस्मिक दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है, तो उस स्थिति में राज्य शासन मृतक प्रवासी श्रमिक के परिवार को एक लाख रूपये एवं गंभीर रूप से घायल होने पर प्रवासी श्रमिक को 25 हजार रुपये की सहायता राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष से स्वीकृत करेगा।
विश्वकर्मा
वार्ता
image