Friday, Mar 29 2024 | Time 13:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नाले के ऊपर अतिक्रमण कर बनाये निर्माण कार्यों को हटाये- कियावत

भोपाल, 17 मई (वार्ता ) मध्यप्रदेश के भोपाल संभागायुक्त कविन्द्र कियावत ने भोपाल नगर निगम अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि नाले के ऊपर अतिक्रमण कर बनाये गए निर्माण कार्याे को हटाया जाए।
श्री कियावत ने आज यहां चार इमली से होशंगाबाद रोड के आस पास के क्षेत्रों में जल भराव की स्थिति का जायजा लिया और कहा कि पानी के प्राकृतिक बहाव के मार्ग में आने वाले नाले के ऊपर अतिक्रमण कर बने निर्माणों को हटाएँ। उनके साथ आयुक्त नगर निगम विजय दत्ता भी थे।

उन्होंने पत्रकार कॉलोनी, पंचशील नगर और हर्षवर्धन नगर की समस्या बने नाले की बैकवाटर की स्थिति से निपटने के लिए नाले को संभावित स्थानों पर चौड़ा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा जिन स्थानों में पोकलेन उतार सकते है, वहां पोकलेन उतारे। संकरे क्षेत्रों में मजदूर लगाकर सफाई करवाई जाए। किसी भी स्थिति में जल भराव की स्थिति उत्पन्न होने पर संबंधित अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

उन्होेंने होशंगाबाद रोड से जुड़े नाले की सफाई पोकलेन मशीन से कराने को कहा। उन्होंने राष्ट्रीय संस्कृत संस्थान बागसेवनिया नाला सफाई पर नाराजगी व्यक्त की और कहा कि नाले के आस पास उगी झाड़ियां भी साफ करे। नाले के आस पास के क्षेत्रों को गहरा कर पानी के बहाव के लिए जगह बनाए।

उन्होंने कहा कि बारिश के जलभराव से सबसे अधिक परेशान गरीब तबके के लोग होते है। उनकी गृहस्थी बह जाती है। उनकी समस्या हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। आप अपने कार्यों के साथ साथ इस कार्य को जिम्मेदारी और समर्पण से करें। यह एक कार्य के साथ साथ हमारा नैतिक दायित्व भी है। कर्मचारियों को सुबह-सुबह संक्षिप्त रूप से उनके दिन भर के कार्य को समझाएं और दिन में समय अंतराल पर प्रगति की रिपोर्ट लें। इस कार्य को टीम भावना के साथ समय सीमा में पूरा करें।
विश्वकर्मा
वार्ता
image