Friday, Apr 19 2024 | Time 18:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गुजरात से लगभग 83 यात्री भोपाल पहुंचे

भोपाल,18 मई (वार्ता) कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के दौरान लगभग 83 लोग श्रमिक स्पेशल ट्रेन द्वारा गुजरात से भोपाल के बैरागढ़ रेलवे स्टेशन पहुंचे। इस ट्रेन से मध्यप्रदेश के 17 जिलों के लगभग 900 श्रमिक आए हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार काेरोना संक्रमण के कारण देश में लागू लाॅकडाउन में फंसे श्रमिकों को जिला प्रशासन द्वारा समुचित व्यवस्थाओं के साथ उनके गृह नगर भेजा जा रहा है। आज गुजरात से 900 से अधिक यात्री श्रमिक स्पेशल ट्रेन से मध्यप्रदेश आए। यह प्रदेश के 17 जिलों के निवासी हैं। इसमें रीवा, सतना, सीधी और शहडोल के निवासी शामिल है। उन्हें ट्रेन के माध्यम से गंतव्य स्थान के लिए रवाना कर दिया गया है।
इस संकटकालीन परिस्थिति और कोरोना संकट में भी शासन- प्रशासन द्वारा श्रमिकों, युवा वर्ग, विद्यार्थियों, महिलाओं-बच्चो बड़े-बुजुर्ग और ऐसे अन्य अनगिनत लोगों को अपने गृह जिले और गृह नगर भेजने की व्यवस्था शासन द्वारा की जा रही है। वहीं लोग अपनी खुशी जाहिर करते हुए अपने ग्रह नगर जा रहे हैं, जो लॉक डाउन के कारण कहीं ना कहीं फंसे हुए थे। इनमें सागर दतिया-छिंदवाड़ा के 10-10, बैतूल के 12, मुरैना के 7, मुलताई के 2, भिंड के 5, शिवपुरी के 9, ग्वालियर के 2, झांसी की 3, शाजापुर का 1,अशोकनगर का 1,नरसिंहपुर का 1, रायसेन का 1, सीहोर का 1, होशंगाबाद का 1 और विदिशा के 2 सहित 5 बच्चे इस प्रकार कुल 83 श्रमिक शामिल हैं।
विश्वकर्मा
वार्ता
image