Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेशन सेंटर में भेजे जाने को लेकर पथराव, पांच गिरफ्तार

खरगोन, 18 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के महेश्वर में आज रात्रि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हे कोविड केयर सेंटर भेजने के दौरान समीप रहने वालों ने आपत्ति उठाते हुए स्वास्थ्य व राजस्व विभाग की टीम पर हमला बोल दिया। घटना को लेकर पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे ने बताया कि इंदौर की एक बिल्डिंग के 31 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। उसमें से 6 लोग बिना सूचना के खरगोन जिले के महेश्वर आ गए थे। महेश्वर में उनके दो अन्य रिश्तेदार रहते थे। उक्त 6 लोग 10 वर्ष पूर्व इंदौर चले गए थे, वहां स्वर्ण आभूषणों का व्यापार करते थे। पुलिस ने उनके विरुद्ध अवैध रूप से बिना सूचना दिए महेश्वर आने को लेकर प्रकरण दर्ज किया था। महेश्वर आने के उपरांत उक्त छह लोगों से उनके अन्य दो रिश्तेदारों को भी संक्रमण हो गया।
आज रात्रि उन्हें महेश्वर से डेढ़ किलोमीटर दूर पुरातत्व विभाग की एक इमारत जिसे कोविड-19 केयर सेंटर घोषित किया गया है, ले जाया जा रहा था। कोविड-19 सेंटर का जायजा लेने पहुंचे तहसीलदार और स्वास्थ्य विभाग के अमले पर वहां के करीब 50 से अधिक निवासियों ने पथराव कर दिया। उनका कहना था कि यहां कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों को लाने से उन्हें खतरा हो सकता है।
तहसीलदार महेश्वर द्वारा महेश्वर के थानेदार को सूचना दिए जाने पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा और उसने स्थिति को नियंत्रण में किया। इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
महेश्वर के थानेदार हाकम सिंह पवार ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए एक व्यक्ति को खरगोन स्थित जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और अन्य 7 लोगों को आज रात्रि महेश्वर के कोविड-19 सेंटर में शिफ्ट किया जाना था। अब उन्हें वृंदावन कॉलोनी स्थित उनके निवास पर ही होम आइसोलेशन में रखा गया है।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image