Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोविड अस्पताल अमलतास में पाँच कोरोना पाॅजीटिव हुए स्वस्थ

देवास, 18 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के देवास जिले के कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमित मरीजाें का उपचार अमलतास अस्पताल में चल रहा है, जिनमें से पाँच पाजीटिव मरीज और दो संदिग्ध मरीज के स्वस्थ होने पर उन्हें अस्पताल से छुटटी दे दी गई।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर.के.सक्सेना ने बताया कि आज यहाँ मिली रिपोर्ट नेगेटिव आने पर सात मरीजों को पूर्ण रूप से स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुटटी दी गई। सभी मरीजों ने अस्पताल के चिकित्सकों और कर्मचारियों को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है।
श्री सक्सेना ने बताया कि आज जिले के लिए खुशी की बात है कि आज जिन मरीजों की छुटटी की गई, उनमें से दो मरीज अत्यधिक गंभीर अवस्था में थे, इनको डायबिटीज एवं हार्ट प्राब्लम थी। इन सभी का स्वास्थ्य सामान्य पाये जाने पर आज डिस्चार्ज किया गया है। चिकित्सकों द्वारा मरीजों से सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने और सभी परिचितो को कोविड जैसे लक्षण दिखाई देने या बीमार होने पर तुरंत डॉक्टर से सम्पर्क करने की सलाह दी।
उन्होंंने बताया कि आज तक जिले में कुल 27 पाजीटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच चुके है एवं मात्र 28 एक्टिव मरीज जिले से मौजूद हैं।

विश्वकर्मा
वार्ता
image