Friday, Apr 19 2024 | Time 14:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चिरायु से 39 लोग स्वस्थ होकर अपने घर रवाना हुए

भोपाल, 19 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के चिरायु अस्पताल से दाे वर्षीय बालक सहित 39 कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमित स्वस्थ होकर आज अपने घर के लिए रवाना हुए।
चिरायु अस्पताल के डायरेक्टर डॉ अजय गोयनका ने बताया कि दो वर्षीय बालक और उसकी माँ को 9 मई को कोरोना संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती किया गया था। आज अस्पताल से माँ बेटे सहित 39 लोग स्वस्थ होकर अपने घर को गए हैं। इन सभी लोगों को 7 दिन होम क्वारेंटाइन रहने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि अर्ली ऑक्सीजन थैरेपी से घातक बीमारियों से ग्रसित होने के बाद भी सभी व्यक्तियों का संक्रमण का इलाज संभव है। जितनी जल्दी इस संक्रमण का पता चलेगा ,उतनी ही जल्दी इसके इलाज की संभावना प्रबल होगी।
उन्होंने मरीजों से कहा है कि सर्दी खासी जैसे लक्षण होने पर तुरंत फीवर क्लीनिक, संजीवनी अस्पताल या शासकीय अस्पतालों में जाए और अपनी जांच कराएं। आपकी जांच ही आपके इलाज का पहला कदम है। उन्होंने अस्पताल से स्वस्थ होकर घर जाने वाले लोगों से कहा कि अच्छा खानपान रखे ताकि रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ सके।
इस अवसर पर कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए लोगों ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि वे इस बीमारी से लड़ पाएंगे। लेकिन अच्छे इलाज और बेहतर सुविधाओं के कारण ही आज वे स्वस्थ हो पाए है। इसके लिए उन्होंने जिला प्रशासन तथा अस्पताल के चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया है। सभी ने भोपालवासियों से अपील की है कि वे कोरोना से डरे नहीं बल्कि इसका डटकर मुकाबला करें। स्वयं आगे आएं और अपनी जांच कराएं।
विश्वकर्मा
वार्ता
image