Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उपद्रव के बाद महेश्वर के कोरोना संक्रमितों को खरगोन भेजा गया

खरगोन, 19 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के महेश्वर में कोरोना पॉजिटिव आये लोगों को कोविड-19 केयर सेंटर ले जाने को लेकर हुए उपद्रव के उपरांत आज उन्हें खरगोन भेज दिया गया।
महेश्वर के विकास खंड चिकित्सा अधिकारी विमल बन्दावड़े ने बताया कि विकासखंड संकट प्रबंधन समिति और मंडलेश्वर एसडीएम के निर्णय के मुताबिक संक्रमितों को आज खरगोन के जिला चिकित्सालय स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। कल रात्रि इन्हें कोविड-19 सेंटर (शासकीय कन्या छात्रावास महेश्वर ) में भर्ती कराया जाना था, लेकिन वहां के निवासियों द्वारा उपद्रव किए जाने के चलते उक्त निर्णय लिया गया। इनके संपर्क में आए करीब 15 लोगों को होम क्वारन्टीन किया गया है।
महेश्वर के थाना प्रभारी हाकम सिंह पंवार ने बताया कि कल रात्रि उपद्रव करने के मामले में करीब 20 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। अब तक गिरफ्तार किए गए 5 लोगों को कल न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।
इंदौर के मल्हारगंज थाना क्षेत्र स्थित एक इमारत में 31 लोगों के संक्रमित पाए जाने के उपरांत भयवश वहां से 5 मई को एक परिवार के 6 सदस्य खरगोन जिले के महेश्वर आए थे। बिना अनुमति जिले में प्रवेश कर लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने के चलते परिवार के दो वयस्क सदस्यों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया था।
इन छह सदस्यों समेत उक्त परिवार के 10 सदस्यों का 15 मई को सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। कल रात्रि आई जांच रिपोर्ट के मुताबिक परिवार के 8 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इनमें से एक सदस्य पूर्व से ही जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती था, और निर्णय के मुताबिक शेष 7 सदस्यों को शासकीय कन्या छात्रावास स्थित कोविड-19 केयर सेंटर में रखा जाना था।
इस संबंध में कल रात्रि कोविड-19 केयर सेंटर में तैयारियों का जायजा लेने गए राजस्व व स्वास्थ्य विभाग के अमले को आसपास रहने वाले लोगों ने घेर लिया था और उन्होंने कोरोना पॉजिटिव संक्रमितों के उक्त सेंटर में रखे जाने को लेकर आपत्ति जताई थी। उनका कहना था संक्रमितों के आने से उन्हें भी खतरा हो सकता है। स्थिति तनावपूर्ण होने पर पुलिस को बुलाया गया था किंतु आक्रोशित लोगों ने पुलिस के वाहनों पर पथराव कर दिया था। पुलिस को स्थिति नियंत्रित करने के लिए हल्का लाठीचार्ज तथा आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े थे।
सं बघेल
वार्ता
image