Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश के चार संभागों में आने वाले जिलों में हल्की वर्षा के आसार

भोपाल, 19 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के चार संभागाें के अंतर्गत आने वाले जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश के होने के आसार है।
राज्य में आज अधिकांश स्थानों पर मौसम का मिजाज शुष्क बना रहा है। कुछ स्थानों को छोड़ बाकी स्थानों पर गर्मी का असर रहा। पश्चिमी और पूर्वी मध्यप्रदेश के अंतर्गत आने वाले करीब 25 स्थानों पर अधिकतम तापमान 40 से लेकर 44 डिग्री के बीच अंकित हुआ है।
भोपाल मौसम विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिक उदय सरवटे ने ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि राज्य में कोई सिस्टम नही बना हुआ है। बल्कि बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के प्रभाव के कारण संभावना है कि अगले 24 घंटों के दौरान रीवा, शहडोल, सागर और जबलपुर संभाग के जिलों में कहीं पर हल्की बारिश या कहीं पर गरज चमक की स्थिति व बौछारें पड़ सकती है। इन स्थानों पर 30 से लेकर 40 किलोमीटर प्रति घंटा की दर से तेज हवाएं चलने का अनुमान है। शेष संभागों के जिलों में मौसम शुष्क बना रह सकता है।
उन्होंने बताया कि राज्य में फिलहाल मौसम के रुख में विशेष परिवर्तन के आसार नहीं है। दोनों तापमानों में मामूली रुप से वृद्धि होने की संभावना है। एक दो दिन तक प्रदेश में मौसम ऐसा ही बना रह सकता है।
मौसम विभाग के बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटो के दौरान जबलपुर, रीवा, सागर शहडोल संभागों के जिलों में कहीं कहीं पर हल्की वर्षा दर्ज की गई। शेष संभागों के जिलोंं में मौसम शुष्क बना रहा।
प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज सुबह से ही मौसम शुष्क बना रहा। इसके कारण गर्मी का असर रहा। शाम में आसमान में आंशिक रुप से बादल छाये रहे साथ में हवाएं चलती रही। कल बुधवार को यहां ऐसी ही स्थिति बने रहने का अनुमान है।
नाग
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image