Thursday, Apr 18 2024 | Time 08:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सीईओ ने किया मनरेगा कार्यों का किया निरीक्षण

मण्डला, 19 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मंडला जिले में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ने यहाँ संचालित मनरेगा कार्यो का निरीक्षण किया।
मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत तन्वी हुड्डा ने घुघरी विकासखण्ड के तहत अलग-अलग गांव में संचालित मनरेगा के कार्यों का मैदानी निरीक्षण किया। उन्होंने घुघरी विकासखण्ड के तहत ग्राम खमतरा एवं जुनवानी में मेढ़ बंधान कार्य का जायजा लिया।
उन्होंने कार्य में संलग्न मजदूरों से चर्चा करते हुए मेढ़ बंधान कार्य और इसकी उपयोगिता के बारे में बताया। जिला पंचायत सीईओ ने मेढ़ बंधान के कार्य से खेत की जल ग्रहण क्षमता तथा पैदावार पर पड़ने वाले सकारात्मक प्रभाव के बारे में भी विस्तार से बताया। इसी प्रकार उन्होंने घुघरी ग्राम पंचायत में मनरेगा के तहत चल रहे नहर लिंक कार्य की प्रगति देखी। उन्होंने घुघरी जनपद के ग्राम लाटो में नदी पुर्नजीवन के अंतर्गत चैकडेम कार्य का निरीक्षण भी किया।
जिला पंचायत सीईओ ने कार्य पर उपस्थित श्रमिकों से चर्चा कर उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए किए जाने वाले उपायों के बारे में समझाया। कार्यस्थल पर मौजूद हितग्राहियों ने बताया कि खेत में मेढ़ बंधान का कार्य हो जाने से अब धान एवं अरहर जैसी फसल की पैदावार में निश्चित रूप से वृद्धि होगी। सीईओ हुड्डा ने उपस्थित मजदूरों को कार्य के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, चेहरे को मॉस्क, गमछा या रूमाल से ढ़ंकने एवं समय-समय पर हाथ धोने की समझाईश दी।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

16 Apr 2024 | 10:13 PM

जगदलपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए और तीन जवान घायल हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से चार ए के 47 राइफल और अन्य हथियार जप्त किए हैं।

see more..
image