Friday, Apr 19 2024 | Time 02:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


किसी भी प्रवासी मजदूर को पैदल नहीं चलने दिया जाएगा: कलेक्टर

मुरैना, 19 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले की कलेक्टर प्रियंका दास ने कहा है कि भीषण गर्मी में विभिन्न प्रदेशों से मध्यप्रदेश और राजस्थान की मुरैना जिले में स्थित सीमा पर आ रहे प्रवासी मजदूरों को पैदल कतई नहीं चलने देंना हैं।
श्रीमती दास ने आज राजस्थान और मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में स्थित सीमा पर स्थापित अल्लावेली पुलिस चौकी प्रांगण में बाहर से आने वाले मजदूरों को उनके ग्रह जिले में भेजने की व्यवस्थयाओं का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि राज्य शासन द्वारा इस संबंध में कलेक्टरों को निर्देश जारी किये गये थे। निर्देशों के तहत कलेक्टर श्रीमती दास ने जिले के चैक पाॅइंट जैसे निरावली, अल्लाबेली, अटारघाट और बुधारा पर अधिकारियों की टीम लगा दी गई है।
यह टीम निरंतर प्रतिदिन 100 से 120 बसों के माध्यम से 4 से 5 हजार मजदूरों को भेजने का कार्य कर रही है। कलेक्टर ने कहा कि किसी भी मजदूर को मध्यप्रदेश की सीमा में पैदल नहीं चलने दिया जायेगा। कलेक्टर ने कहा कि जिले की राजस्थान सीमा पर श्रमिक पैदल प्रवेश कर रहे हैं। उन्हें उचित स्थान पर आराम करने, पीने का पानी और भोजन कराने की व्यवस्था की गई है।
सं बघेल
वार्ता
image