Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:45 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


देवास में 4327 मरीजों की स्क्रीनिंग और 225 की कोरोना जाँच हुई

देवास, 19 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के देवास जिले में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के प्रभावी नियंत्रण के लिये 4327 मरीजों की स्क्रीनिंग की गई और 225 लोगों की कोराेना जॉंच हुई है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार कलेक्टर डॉ. श्रीकान्त पाण्डेय के निर्देशन में जिला प्रशासन एवं स्वास्थ विभाग निरंतर कार्य कर रहा है। शासन के निर्देशानुसार 20 मार्च से जिला चिकित्सालय में ट्रायज ओपीडी संचालित की जा रही है।
सिविल सर्जन सह कोविड-19 अस्पताल नोडल अधिकारी डॉक्टर अतुल बिडवई ने बताया कि जिला चिकित्सालय में सर्दी, खासी व बुखार के मरीजों के लिए 20 मार्च से सामान्य मरीजों से अलग ट्रायज ओपीडी चलाई जा रही है। जिसमें अब तक 4327 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उनका उपचार किया गया है। यहाँ काेरोना संदिग्ध मरीजों का सैंपल कलेक्शन भी किया जा रहा है। ओपीडी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए टीम के द्वारा उन्हें समझाईश भी दी जा रही है। आरोग्य सेतु ऐप अपने मोबाइल पर डाउनलोड कर स्वयं की जांच करें और कोरोना लक्षण दिखने पर तुरन्त अस्पताल में दिखाएं। कोरोना के लक्षण होने पर होम क्वारेन्टाईन हों और सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पालन करें।
विश्वकर्मा
वार्ता
image