Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सेंधवा में पांच और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए

बडवानी, 20 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा में आज पांच और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।
अधिकृत जानकारी के अनुसार सेंधवा के तीन पुरुषों तथा दो युवतियों में कोरोना वायरस संक्रमण पाए जाने के चलते जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है।
कल और आज सुबह तक 100 लोगों के नमूने नेगेटिव आने के बाद रेड से ग्रीन जोन में आये जिले में राहत महसूस की जा रही थी किंतु आज सेंधवा में 5 लोगों के पॉजिटिव आने से पुनः प्रशासनिक अमला सक्रिय हो गया है। जिले में करीब एक पखवाड़े तक संक्रमितों की संख्या नहीं बढ़ने के उपरांत पिछले 1 हफ्ते में 12 लोग पॉजिटिव पाए गये हैं। जिले के 38 में से अधिकांश पॉजिटिव सेंधवा के ही हैं। यहां कुछ नाइयों के घर घर जाकर कटिंग व शेविंग करने के चलते भी चिंता का वातावरण व्याप्त है।
अधिकृत जानकारी के अनुसार जिले से भेजे गए 1245 सैंपल में से 1008 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिले में पाए गए कुल 38 संक्रमितों में से 26 स्वस्थ हो चुके हैं।
हाल ही में इंदौर के संभाग आयुक्त आकाश त्रिपाठी ने अपने दौरे में यह पाए जाने पर कि सेंधवा का पुलिस तथा प्रशासनिक अमला मध्य प्रदेश महाराष्ट्र सीमा पर गत डेढ़ माह से प्रवासी मजदूरों से लगातार आने के चलते अपना अधिकांश समय तथा ऊर्जा वहां लगा रहा है, पर जिले के अन्य हिस्सों से अधिकारियों को सेंधवा में पदस्थ किये जाने के निर्देश देने की बात कही थी।
बड़वानी के जिला कलेक्टर अमित तोमर ने कहा कि आज कंटेनमेंट एरिया बढ़ जाने के चलते अतिरिक्त अधिकारियों को सेंधवा में पदस्थ किया जा रहा है। इसके अलावा मध्य प्रदेश महाराष्ट्र सीमा पर आने वाले प्रवासी मजदूरों के चलते वहां एक अतिरिक्त कंपनी तैनात किए जाने के लिए पुलिस अधीक्षक से चर्चा की जा रही है।
सेंधवा के विकास खंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर ओ एस कनेल ने बताया कि आज पाए गए पॉजिटिव लोगों में से 3 को जिला अस्पताल के आइसोलेशन सेंटर तथा 2 को विभिन्न अन्य बीमारियों से ग्रसित होने के चलते इंदौर भेजा जा रहा है। सेंधवा में आज आये संक्रमतों के चलते अब तक कुल 5 कंटेनमेंट एरिया घोषित किए गए हैं । संक्रमितों के नजदीकी लोगों के नमूने लेने की प्रक्रिया भी आरंभ कर दी गई है।
सं नाग
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image