Thursday, Apr 18 2024 | Time 23:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भ्रामक मैसेज सोशल मीडिया पर प्रसारित करने वाला आरोपी क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में

इन्दौर, 20 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर के रेड जोन में दुकाने खोलने का भ्रामक मैसेज सोशल मीडिया पर प्रसारित करने के आरोप में आज एक व्यक्ति को पुलिस की अपराध शाखा ने गिरफ्तार कर लिया।
डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र (शहर) ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना के प्रकोप को दृष्टिगत रखते हुए सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने वाले असामाजिक तत्वों पर पुलिस की अपराध शाखा द्वारा निगरानी रखी जा रही है। पुलिस उन्मादी, साम्प्रदायिक और भड़काऊ मैसेज को पोस्ट या शेयर करने वालों के विरुद्ध सख्ती से कार्यवाही कर रही है।
उन्होंने बताया कि एक ऐसा फ़र्ज़ी मैसेज व्हाट्सएप्प ग्रुप में वायरल हो रहा था जिसमें जिला कलेक्टर इंदौर द्वारा रेड जोन में व्यापारी वर्ग को दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है। इसमें दुकानों की सूची तथा उनके खुलने के समय सम्बन्धी तथ्यों का वर्णन भी किया गया था चूँकि यह मैसेज पूर्णतः फ़र्ज़ी तथा लोगों में भ्रम पैदा करने वाला था। अतः इस संबंध में जाँच पड़ताल के बाद अनिल चेलानी (44) निवासी महेशगिरधर नगर इंदौर को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के खिलाफ व्हाट्सएप्प ग्रुप में फर्जी और भ्रामक मैसेज को प्रसारित करने तथा लॉकडाउन के उल्लंघन का प्रकरण मल्हारगंज थाना में दर्ज किया गया है।
जितेन्द्र विश्वकर्मा
वार्ता
image