Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:55 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चिरायु से 18 लोग स्वस्थ होकर अपने घर रवाना हुए

भोपाल, 21 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के चिरायु अस्पताल से 18 कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमित स्वस्थ होकर आज अपने घर के लिए रवाना हुए।
चिरायु अस्पताल के डायरेक्टर डॉ अजय गोयनका ने बताया कि आज अस्पताल से 18 लोग स्वस्थ होकर अपने घर को गए हैं। इन सभी लोगों को 7 दिन होम क्वारेंटाइन रहने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि अर्ली ऑक्सीजन थैरेपी से घातक बीमारियों से ग्रसित होने के बाद भी सभी व्यक्तियों का संक्रमण का इलाज संभव है। जितनी जल्दी इस संक्रमण का पता चलेगा ,उतनी ही जल्दी इसके इलाज की संभावना प्रबल होगी। अस्पताल परिसर में चिकित्सकों और अर्धचिकित्सकीय दल ने बेहतर भविष्य की कामना केे साथ सभी को रवाना किया।
उन्होंने कहा कि आज डिस्चार्ज हुए सभी व्यक्तियों की डिस्चार्ज रिपोर्ट शाम तक सीएमएचओ भोपाल को भेज दी जाएगी। जहाँ से संबंधित व्यक्ति या उनके परिजन रिपोर्ट प्राप्त कर सकते है। उन्होंने कहा कि सर्दी खासी जैसे लक्षण होने पर तुरंत फीवर क्लीनिक या शासकीय अस्पतालों में जाए और अपनी जांच कराएं। आपकी जांच ही आपके इलाज का पहला कदम है।
इस अवसर पर कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए लोगों ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि वे इस बीमारी से लड़ पाएंगे। लेकिन अच्छे इलाज और बेहतर सुविधाओं के कारण ही आज वे स्वस्थ हो पाए है। इसके लिए उन्होंने जिला प्रशासन तथा अस्पताल के चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया है। सभी ने भोपालवासियों से अपील की है कि वे कोरोना से डरे नहीं बल्कि इसका डटकर मुकाबला करें। स्वयं आगे आएं और अपनी जांच कराएं।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image