Friday, Mar 29 2024 | Time 20:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुनि संघो के बिहार के लिए प्रशासनिक व्यवस्थाएं मुहैया कराने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

सागर, 21 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में विराजमान सभी जैन आचार्य, मुनि संघों और आर्यिका संघों के बिहार में लॉकडाउन के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में प्रशासनिक व्यवस्थाएं मुहैया कराए जाने को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा गया है।
मुनिसेवा समिति के सदस्य मुकेश जैन ने बताया कि 27 मई श्रुत पंचमी के बाद से जैन साधुओ और माताजी के ससंघ बिहार शुरू हो जायेगे और वर्षा कालीन चातुर्मास के लिए जिन नगरों कस्बों के संकेत आचार्य गुरुदेव के द्वारा दिए जाते हैं। वहां तक पहुंचने के लिए पुलिस और प्रशासन की व्यवस्था हो, इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री चौहान को पत्र लिखकर व्यवस्था बनाने की मांग की गयी है।
श्री जैन ने बताया कि पिछले 2 माह से लॉकडाउन के चलते सभी जैन साधु और माताजी सैकड़ों स्थानों पर विराजमान हैं। कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में लॉकडाउन की स्थिति है, ऐसी स्थिति में साधु संतों को बिहार में कोई परेशानी ना हो इसके लिए मुख्यमंत्री सभी जिला कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित करने की व्यवस्था करें। मुख्यमंत्री को पत्र लिखने वाले विधायकों में पारस जैन उज्जैन, ओमप्रकाश सकलेचा जावद, चेतन कश्यप रतलाम, सुरेंद्र पटवा भोजपुर, शैलेंद्र जैन सागर, अनिल जैन निबाड़ी और लीना जैन गंजबासौदा के नाम शामिल हैं।
सं बघेल
वार्ता
More News
कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल

कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल

29 Mar 2024 | 6:52 PM

भोपाल, 29 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की चर्चित छिंदवाड़ा संसदीय सीट कांग्रेस से छीनने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रणनीति के बीच आज कांग्रेस विधायक कमलेश शाह यहां भाजपा में शामिल हो गए।

see more..
image