Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


निचली बस्तियों का चिन्हांकन एवं राहत कार्ययोजना तैयार करें - डॉ. जटिया

मण्डला, 21 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मंडला कलेक्टर जगदीश चंद्र जटिया ने कहा है कि यहाँ की निचली बस्तियों का चिन्हांकन का 15 जून से पहले बाढ़ आपदा से बचाव के लिए विस्तृत कार्ययोजना तैयार करें।
श्री जटिया ने यहाँ योजना भवन में आयोजित आपदा प्रबंधन एवं बाढ़ संबंधी तैयारियों को लेकर संपन्न हुई बैठक में कहा कि जिले के सभी अधिकारी पिछले साल की वर्षा के आधार पर बाढ़ की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्र, निचली बस्तियों का चिन्हांकन एवं बाढ़ की आपदा से बचने के लिए एक विस्तृत कार्ययोजना तैयार रखें। उन्होंने कहा कि बाढ़ के पूर्व एवं बाढ़ के बाद की तैयारियों को लेकर समन्वय के साथ काम करें। सभी एसडीएम अपने क्षेत्र में आगामी बारिश और इंतजामों को लेकर स्थानीय अमले के साथ बैठक करें। बाढ़ संवेदनशील क्षेत्र में अत्यावश्यक जानकारी पहुंचाने के लिए सूचना प्रसारित करने संबंधी योजना बनाऐं।
उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग पुल, सड़क तथा अन्य संवेदनशील क्षेत्रों का चिन्हांकन करें एवं आवश्यकता होने पर बाढ़ के दौरान बेरीकेटिंग करने संबंधी व्यवस्थाऐं सुनिश्चित करें। आगामी बारिश के दिनों में मुख्यालय तथा जिले के नगरीय निकायों में साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करें। बारिश के पहले कचरे का निपटान, दवाई का छिड़काव तथा नालियों की सफाई का कार्य पूरा करें। उन्होंने कहा कि मानसून के पहले के सभी जरूरी मेन्टेनेन्स कार्य पूरा कर लें। उन्होंने कहा कि पीने के पानी के फिल्टर प्लांट्स में पानी को शुद्ध करने के लिए आवश्यक दवाओं का भी उपयोग किया जाए।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image