Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:05 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उज्जैन में कोरोना संक्रमितों का आंकडा पांच सौ के पार

उज्जैन, 22 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में 23 नये कोरोना पॉजिटिव मामले मिलने के बाद इससे प्रभावित मरीजों की संख्या अब पांच सौ के पार हो गयी।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ महावीर खंडेलवाल ने बताया कि कल रात 165 सैम्पल में से 23 नए मामले कोरोना पॉजीटिव मिले है। इसे मिलाकर अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढकर 504 हो गयी। अभी तक जिले में इस महामारी बीमारी से 51 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 218 लोग इस संक्रमित बीमारी से ठीक होकर अपने घर पहुंच चुके है। जिले में अभी तक छह हजार 15 सैम्पल लिये गये और इसमें से चार हजार 930 सैम्पल प्राप्त हुए हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में कोरोना पॉजीटिव मरीजों का प्लाज्मा थैरेपी से उपचार आज से यहां प्रारम्भ होगा। यह थैरेपी केवल उन्हीं कोरोना पॉजीटिव मरीजों को दी जायेगी, जो ऑक्सीजन पर हैं।
डॉ. आशीष पाठक ने बताया कि प्लाज्मा थैरेपी के लिये देश भर में 61 केन्द्रों का चयन किया गया है, उनमें आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज भी एक है। उन्होंने कहा कि प्लाज्मा थैरेपी के लिये ऐसे कोरोना पॉजीटिव मरीजों से प्लाज्मा दान में लेना होगी, जो कि कोरोना से संघर्ष करके ठीक हुए हैं। अभी तक 46 व्यक्तियों को चिन्हित कर लिया गया है, जो कि प्लाज्मा डोनेट कर सकते हैं।
सं नाग
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image