Friday, Apr 26 2024 | Time 00:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रीवा के ग्राम अटरिया, सहिजवार तथा अतरैला कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित

रीवा, 23 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के रीवा जिले में कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाये जाने पर कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी बसंत कुर्रे ने ग्राम अटरिया, ग्राम सहिजवार और ग्राम अतरैला के विभिन्न वार्डों को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया है।
श्री कुर्रे ने बताया कि यह आदेश मध्यप्रदेश लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के निर्देशों तथा मध्यप्रदेश पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949 के प्रावधानों के तहत जारी किया गया है। यहाँ जारी आदेश के अनुसार तहसील सेमरिया के ग्राम अटरिया के वार्ड क्रमांक चार से सात तथा वार्ड क्रमांक 10 एवं 12 को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है।
इसीतरह तहसील त्योंथर के ग्राम सहिजवार के वार्ड क्रमांक 16 से वार्ड क्रमांक 19 तक के क्षेत्र तथा तहसील जवा के ग्राम अतरैला के वार्ड क्रमांक एक से वार्ड क्रमांक छ: को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। इन क्षेत्रों में आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।
आदेश के अनुसार घोषित किये गये कंटेनमेंट क्षेत्र में निवास करने वाले सभी निवासियों को होम क्वारेंटाइन में रहना होगा। इन सभी क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग, पुलिस विभाग तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने के लिए अधिकृत व्यक्तियों के अतिरिक्त सभी का भी प्रवेश वर्जित होगा। कंटेनमेंट एरिया में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कार्यकर्ता तथा अन्य स्थानीय कर्मचारियों के दल तैनात किये गये हैं। इनके द्वारा कंटेनमेंट क्षेत्र के प्रत्येक घर में जाकर निर्धारित प्रपत्र में व्यक्तियों की जानकारी तैयार की जायेगी। कंटेनमेंट क्षेत्र में होम क्वारेंटाइन व्यक्तियों की निगरानी के लिए भी दल तैनात किया गया है। इनके द्वारा कंटेनमेंट क्षेत्र में होम क्वारेंटाइन कराये गये सभी व्यक्तियों का प्रतिदिन फालोअप लिया जायेगा।
विश्वकर्मा
वार्ता
image