Friday, Apr 19 2024 | Time 00:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ईद के कपड़े न खरीदते हुए 3 बच्चियों ने ग्यारह हजार की राशि दान की

बड़वानी, 24 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिला मुख्यालय पर आज तीन बहनों ने विश्वव्यापी कोरोना महामारी के खिलाफ जारी जंग में अपना योगदान देने के लिए ईद के लिए जमा की गयी राशि प्रशासन को सौंप दी।
बड़वानी की 5 वर्षीय ताहा रिज़वी, 14 वर्षीय सकीना रिज़वी और 18 वर्षीय उनकी बहन मारिया रिजवी ने अपने माता-पिता के साथ जिला कलेक्टर कार्यालय आकर ग्यारह हजार रुपयों की राशि बड़वानी की एसडीएम अंशु जावला को सौंपी।
इस दौरान बहनों ने बताया कि अगर उनकी इस राशि से किसी कोरोना प्रभावित की जान बचती है, तो इससे बड़ा ईद का तोहफा उनके लिए कुछ नहीं हो सकता।
इस अवसर पर उनके पिता इब्राहिम रिजवी ने बताया कि उनकी धार जिले के मनावर में कृषि मशीनरी की दुकान है और ईद के लिए कपड़े सिलवाने के लिए उन्होंने यह राशि जमा की थी। लेकिन बच्चों ने नए कपड़े लेने के स्थान पर इसे कोरोना से जंग के लिए दान देने की जिद की और उनके इस नेक विचार में उनकी पत्नी अलफ़िया रिजवी ने भी सहर्ष सहमति प्रदान की।
उन्होंने कहा कि कपड़े तो क्या हैं, अगली ईद पर भी आ जाएंगे, लेकिन अपने देश और अपने लोगों की सेवा का अवसर कभी-कभी ही मिलता है।
बड़वानी जिला कलेक्टर अमित तोमर ने बच्चों के इस प्रयास की प्रशंसा की है। साथ ही उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि कोरोना के खिलाफ जारी इस जंग में मिल रहे सभी के सहयोग से हम अवश्य ही सफल होंगे।
सं प्रशांत
वार्ता
image