Thursday, Apr 18 2024 | Time 23:05 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वंदे भारत के तहत पहुँचे इंदौर के 25 यात्रियों को चिकित्सकीय निगरानी में लिया

इंदौर, 24 मई (वार्ता) ‘वंदे भारत’ मिशन के तहत आज लंदन से मध्यप्रदेश के इंदौर पहुँचे कुल 93 यात्रियों में से यहाँ के स्थानीय 25 यात्रियों को यहाँ आगामी दस दिनों तक दो अलग-अलग निजी होटलों में चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है।
प्रशासनिक अधिकारी (नोडल अधिकारी) विवेक क्षोत्रिय के अनुसार विशेष विमान से सुबह यहाँ पहुँचे सभी 93 यात्रियों की विमानतल पर भी प्रारंभिक चिकित्सकीय जांच की गयीं है। प्राथमिक जांच में सभी यात्री स्वस्थ पाये गये हैं। इनमें से इंदौर के कुल 25 स्थानीय यात्रियों को यहाँ दो अलग-अलग होटलों में आगामी दस दिनों तक चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है, जबकि इंदौर जिले के बाहर के निवासी शेष 68 यात्री अपने-अपने गंतव्य के लिए यहां से रवाना हो गए हैं।
उधर जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) कार्यालय के डॉ. अमित मालाकार ने पूछे जाने पर बताया कि सभी 93 यात्रियों को अपने-अपने जिला मुख्यालय जाकर स्वास्थ्य परीक्षण कराना होगा।
इसके साथ ही इंदौर में चिकित्सकीय निगरानी में रखे गए यहाँ के 25 यात्रियों में से किसी यात्री में यदि आगामी दिनों में कोविड-19 के लक्षण नजर आते हैं, तब इनका सेंम्पल जांच के लिए लिया जा सकता है।
जितेंद्र विश्वकर्मा
वार्ता
image