Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


‘वंदे भारत मिशन’ के तहत आ रहे प्रवासी भारतीयों को 14 दिन क्वॉरेंटाइन में रहना जरूरी

भोपाल, 24 मई (वार्ता) ‘वंदे भारत मिशन’ के तहत विदेशों से आ रहे प्रवासी भारतीयों को 14 दिन क्वॉरेंटाइन में रहना जरूरी होगा। क्वॉरेंटाइन के लिए मध्यप्रदेश में 293 निजी होटल और मध्य प्रदेश पर्यटन निगम की 20 होटलों में स्वयं के व्यय पर यह लोग क्वॉरेंटाइन हो सकते हैं।
इस संबंध में स्वास्थ्य आयुक्त फैज अहमद किदवई ने प्रदेश के सभी कलेक्टर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षकों को पत्र के माध्यम से निर्देशित किया है कि वंदे भारत मिशन के तहत जो भारतीय नागरिक विदेशों से वापस लाए जा रहे हैं, उनको 14 दिन क्वॉरेंटाइन किया जाना है। विभिन्न शहरों में उनको हवाई जहाज उतार रहे। अधिकांश को दिल्ली व मुंबई में 14 दिन क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है, अथवा सीधे प्रस्थान करने पर जिस शहर-जिले के निवासी हैं वहां पर उनको 14 दिन क्वॉरेंटाइन किया जाना है, जो व्यक्ति सीधे अपने अपने निवास के जिलों में जाने का विकल्प अपनाते हैं उनके लिए आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार विदेश से वापस आने वालों के लिए प्रदेश के 293 निजी होटल तथा मध्यप्रदेश पर्यटन निगम के 20 होटलों में क्वॉरेंटाइन की व्यवस्था की गई है। भोपाल में एमपीटी पलाश, एमपीटी विंड एंड वेव्स, लेक व्यू रेजिडेंसी एमपीटी के होटलों में क्वॉरेंटाइन किए जाने की व्यवस्था की गई है। पर्यटन निगम के संभाग वार नोडल अधिकारी बनाए गए हैं, जो होटल बुकिंग में किसी भी प्रकार की कठिनाई आने पर आवश्यक सहयोग प्रदान करेंगे।
विश्वकर्मा
वार्ता
image