Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश से गर्मी में हल्की राहत

भोपाल, 29 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान अनेक स्थानाें पर बारिश और आंधी से जहां तापमान में गिरावट दर्ज की गयी, वहीं कुछ स्थानों पर लू का प्रभाव भी देखा गया है।
मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के वैज्ञानिकों के अनुसार पिछले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश के रीवा, सतना, पन्ना सहित अन्य कई स्थानों पर बारिश और आंधी से जहां तापमान में गिरावट देखी गयी। वहीं सीधी, नरसिंहपुर, दमोह और मुरैना जिलों में लू का प्रभाव रहा, जिसके चलते वहां गर्मी का असर देखा गया। मुरैना में अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो प्रदेश में सबसे अधिक रहा।
विभाग ने अगले चौबीस घंटों के दौरान रीवा, सागर और चंबल संभागों के अलावा ग्वालियर, दतिया, सिवनी, शहड़ोल और विदिशा में तेज हवा के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है, जबकि शेष स्थानों पर मौसम के शुष्क रहने से गर्मी का प्रभाव देखा जा सकता है। विभाग ने आने वाले दो से तीन दिन तक मौसम में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं जताई है। हालाकि तापमान में घटबढ हो सकती है।
राजधानी भोपाल तथा उसके आसपास के क्षेत्रों में आज सुबह से हल्के बादलों के चलते धूप में नरमी देखी गयी। आने वाले कुछ दिनों तक यहां मौसम में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है।
बघेल
वार्ता
image