Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


देवड़ा ने विधानमंडल संबंधी बैठक में सुझाव दिए

भोपाल, 29 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर (सामयिक अध्यक्ष) जगदीश देवड़ा ने आज देश के विधानमंडलों के पीठासीन अधिकारियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संपन्न बैठक में सदन के सुचारू संचालन के लिए अपने सुझाव दिए।
विधानसभा की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार यह बैठक उत्‍तरप्रदेश विधानसभा के अध्‍यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के सभापतित्‍व में सम्पन्न हुयी। इसमें मध्यप्रदेश विधानसभा के सामयिक अध्यक्ष श्री देवड़ा और विधानसभा के प्रमुख सचिव ए पी सिंह ने भागीदारी की। यह बैठक लखनऊ में आयोजित की गई थी, लेकिन वैश्‍विक महामारी कोरोना के प्रभाव के कारण इसे वीडियो कान्‍फ्रेंसिंग के माध्‍यम से आयोजित किया गया।
श्री देवड़ा ने बैठक में सदन के सुचारू एवं कुशल संचालन के लिए अनेक सुझाव दिये। बैठक में अन्‍य राज्‍य विधानसभा के अध्‍यक्षों ने भी सदन के संचालन संबंधी अपने सुझाव एवं विचार व्‍यक्त किये। समिति यथासमय अपना प्रतिवेदन लोकसभा अध्‍यक्ष को सौंपेगी।
सदन के सुचारू संचालन के लिए विभिन्न पहलुओं का अध्ययन कर रचनात्मक सुझाव दिए जाने के लिए लोकसभा अध्यक्ष द्वारा उत्तरप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष के सभापतित्व में पीठासीन अधिकारियों की एक समिति गठित की गई है, जिसमें तमिलनाडु, पंजाब, गुजरात, त्रिपुरा, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश राज्य विधानसभा के अध्यक्ष सदस्य मनोनीत किये गए हैं। समिति की प्रथम बैठक 29 नवंबर को नई दिल्ली में संपन्न हुयी थी।
प्रशांत
वार्ता
image