Friday, Apr 26 2024 | Time 04:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चिरायु अस्पताल से अब तक एक हजार मरीज स्वस्थ हो चुके हैं

भोपाल, 01 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित चिरायु मेडिकल कॉलेज अस्पताल से आज एक सौ आठ कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए। इसके साथ ही इस अस्पताल से अब तक एक हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।
राज्य के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा भी आज अस्पताल परिसर पहुंचे और 'कोरोना वॉरियर्स' का सम्मान करने के साथ ही उन्होंने मरीजों के उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर अस्पताल के संचालक डॉ अजय गोयनका, सभी चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ भी मौजूद था।
भोपाल में अब तक डेढ़ हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें से एक हजार से अधिक व्यक्ति कोरोना वायरस पर विजय पाकर अपने घर लौट गए हैं। भोपाल में मुख्य रूप से चिरायु अस्पताल में इलाज हो रहा है। इसके अलावा अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भोपाल, शासकीय हमीदिया चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल और एक दो अन्य अस्पतालों में मरीजों का इलाज किया जा रहा है।
सबसे अधिक मरीज चिरायु अस्पताल ही जा रहे हैं और इस अस्पताल से आज तक 1020 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।
भोपाल में पुराने और सघन इलाके में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। इनमें जहांगीराबाद, मंगलवारा के अलावा और भी हिस्से हैं। प्रशासन पिछले लगभग 70 दिनों से कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए भरसक कोशिश कर रहा है।
प्रशांत
वार्ता
image