Friday, Mar 29 2024 | Time 14:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश से गर्मी में राहत

भोपाल, 01 जून (वार्ता) मौसम के बदले मिजाज के बीच आज मध्यप्रदेश के कुछ स्थानों पर हुयी बारिश के चलते राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर गर्मी से राहत देखी गयी।
मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के वैज्ञानिक अजय शुक्ला ने यूनीवार्ता को बताया कि अरब सागर में ऊपरी हवाओं में बना चक्रवात अब अति निम्न दाब में तब्दील हो रहा है, जिसके चलते प्रदेश के सतना, टीकमगढ़ और खजुराहो सहित कुछ अन्य स्थानों पर आज बारिश हुयी। इसके कारण उन स्थानों के अलावा अन्य कई जगहों में दिन के तापमान के साथ ही रात के तापमान में भी गिरावट होने से गर्मी में हल्की राहत महसूस की गयी।
डॉ शुक्ला ने बताया अगले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर बारिश की संभावना है। इसका सबसे ज्यादा असर पश्चिम मध्यप्रदेश के इंदौर और उज्जैन संभाग में देखने का मिल सकता है। इसके अलावा भोपाल, होशंगाबाद सहित कुछ अन्य नगरों में भी बारिश के आसार हैं। उन्होंने बताया कि मानसून पूर्व की यह गतिविधियां अगले कुछ दिनों तक प्रदेशभर में देखने का मिल सकती है।
राजधानी भोपाल तथा उसके आसपास के क्षेत्रों में आज सुबह से बादल छाए रहे। धूप छांव के बीच गर्मी में हल्की नरमी देखी गयी। आगामी चौबीस घंटों के दौरान यहां भी बारिश की संभावना है।
बघेल
वार्ता
image