Friday, Mar 29 2024 | Time 07:44 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विजयवर्गीय ने कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति करने का लगाया आरोप

इंदौर, 03 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूरा होने पर सरकार की उपलब्धियों गिनाते हुए विपक्ष पर अपरोक्ष रूप से तीखे हमले करते हुए पूर्व में केंद्र में रही कांग्रेस सरकारों पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया।
श्री विजयवर्गीय ने यहां भाजपा कार्यालय पर आयोजित एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री श्री मोदी को एक वैश्विक नेता करार दिया। उन्होंने दावा करते हुये कहा कि बीते 6 वर्षों में केंद्र सरकार ने कई लोक हितैषी निर्णय लिये हैं। उन्होंने इस दौरान तीन तलाक, अनुच्छेद 35 ए (जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाये जाना), उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मन्दिर निर्माण को केंद्र की बड़ी उपलब्धियां बताया।
इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री को कूटनीतिक, आर्थिक, देश की आंतरिक और बाह्य सुरक्षा के मामलों में लिये गये निर्णय और देश के उद्योगों की उत्पादन क्षमता के मुद्दों पर भी श्री मोदी की प्रशंसा की। उन्होंने चुटीले अंदाज में केंद्र की उपलब्धियां गिनाते हुये पूर्व में रही कांग्रेस सरकारों पर ट्रिपल तलाक, अनुच्छेद 35 ए जैसे मुद्दों को एक वर्ग विशेष के वोटों की लालच में लंबे समय तक लंबित रखने का आरोप भी लगाया।
यहां विजयवर्गीय ने दावा किया कि कोरोना (कोविड 19) महामारी से पार पाने के उद्देश्य से समय रहते जनता कर्फ्यू और लॉकडाउन की घोषणा कर इस महामारी पर सुनियोजित अंकुश लगाने में केंद्र सरकार सफल रही है। हालांकि इस दौरान प्रवासी मजदूरों के पलायन, गिरती सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी), पड़ोसी देशों का भारत के प्रति रुख और मध्यप्रदेश के विधानसभा उप चुनावों से जुड़े प्रश्नों का स्पष्ट उत्तर नहीं दिया।
बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में राष्ट्रीय जन तांत्रिक गठबंधन की केंद्र सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष पूरा कर लिया है।
जितेंद्र बघेल
वार्ता
image