Friday, Apr 19 2024 | Time 00:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस से आए नेताओं को भाजपा की विचारधारा मानना चाहिए - शेजवार

रायसेन, 05 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री डॉ गौरीशंकर शेजवार ने कहा है कि कांग्रेस से आकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने वाले नेताओं को इस पार्टी की विचारधारा मानना चाहिए और इसके कार्यकर्ताओं का भी सम्मान करना चाहिए।
डॉ शेजवार ने कल देर शाम यहां मीडिया से कहा कि एेसा करने पर भाजपा प्रत्याशियों को निकट भविष्य में राज्य में होने वाले 24 विधानसभा उपचुनावों में काफी फायदा होगा। उन्होंने कहा कि मार्च माह में कांग्रेस के तत्कालीन विधायक और नेता भाजपा में शामिल हुए हैं। उन्होंने निश्चित तौर पर पार्टी की मदद की है और राज्य में भाजपा की सरकार भी बनी है। इनके मंत्री बनने की संभावना है।
उन्होंने कहा कि आने वाले समय में उपचुनाव में इन नेताओं को टिकट मिलने की भी पूरी संभावना है। इसलिए वे इन स्थितियों में कहना चाहते हैं कि ऐसे सभी नेताओं को नयी पार्टी की नीति मानते हुए कार्यकर्ताओं के साथ समरसता बनाए रखना चाहिए।
रायसेन जिले के सांची विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके डॉ शेजवार ने कहा कि इस सीट पर भी उपचुनाव होना है। यहां पर भी भाजपा प्रत्याशी को स्थानीय कार्यकर्ताओं से समन्वय बनाकर कार्य करने की स्थिति में कोई कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ेगा।
सांची में वर्ष 2018 के विधानसभा कांग्रेस के टिकट पर श्री प्रभुराम चौधरी विजयी हुए थे। मार्च माह में श्री चौधरी विधायक पद से त्यागपत्र देकर भाजपा में आ गए हैं। निकट भविष्य में यहां पर उपचुनाव होगा और भाजपा की ओर से श्री चौधरी को ही प्रत्याशी बनाए जाने की संभावना है।
सं प्रशांत
वार्ता
image