Friday, Apr 19 2024 | Time 23:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


धार्मिक स्थलों को खोले जाने को लेकर धर्म गुरुओं से चर्चा

भोपाल, 07 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के भोपाल कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी तरुण कुमार पिथोड़े ने कहा है कि धर्म गुरू अपने अपने धार्मिक स्थलों को खोलने के पूर्व सभी व्यापक इंतजाम सुनिश्चित करें।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रदेश में धार्मिक स्थलों को खोले जाने को लेकर आज पुलिस कंट्रोल रूम में धर्म गुरूओं के साथ आयोजित बैठक में श्री पिथोड़े ने धर्म गुरुओं से सुझाव आमंत्रित करते हुए कहा कि वे अपने अपने धार्मिक स्थलों को खोलने के पूर्व सभी व्यापक इंतजाम सुनिश्चित करें। सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन हो यह सुनिश्चित किया जाए।
इस अवसर पर श्री पिथोड़े ने कहा कि 12 जून को धार्मिक स्थलों को खोले जाने के संबंध में एक विशेष बैठक आयोजित कर इस पर पुनः चर्चा कर 15 जून तक धार्मिक स्थलों को खोले जाने का निर्णय लिया जायेगा। उन्होंने धर्म गुरूओं से कहा कि आप सभी अपने समुदाय को समझाइश दें कि धार्मिक स्थलों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किस तरह करना है। इस विपदा से धार्मिक स्थलों कैसे बचाना है।
उन्होंने बताया कि धर्म स्थलों को खोले जाने का निर्णय लिया गया है। धर्मगुरु अपने धर्म स्थलों पर सुरक्षा की दृष्टि से भीड़ नही जुटने दें। किसी भी धर्म ग्रंथ, मंदिरों में घंटियों और आवश्यक वस्तु को किसी अन्य के हाथों से छूने नही दिया जाये। सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्यत: पालन किया जाये। चेहरे को मास्क और फेस कवर से ढका जाये। बड़े बुजुर्ग, गर्भवती महिलाएं और बच्चे धर्मिक प्रतिष्ठान, पूजा स्थलों पर नही जाये। प्रवेश द्वार पर हैंड सेनेटइजर या हैंड वाश रखा जाये।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image