Friday, Apr 19 2024 | Time 09:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना मुक्त सीहोर, आष्टा के पांच पॉजिटिव की रिपोर्ट निगेटिव

सीहोर, 09 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में कोरोना वॉरियर्स की मेहतन एक बार फिर से रंग लाई है, कोरोना की हार और वॉरियर्स की जीत हुयी है। वॉरियर्स की मेहनत से जिला कोरोना मुक्त हो गया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार स्थानीय कोविड केयर सेंटर में भर्ती आष्टा के दो पुरूष, तीन महिला (पांच) कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट निगेटिव आई गई है। आज दोपहर 12 बजे इनकी छुट्टी की जाएगी। कोविड केयर सेंटर से घर जाने के बाद यह सब 14 दिन होम क्वॉरंटीन में रहेंगे। कोविड केयर सेंटर से इससे पहले चार मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।
सीएमएचओ डॉ. सुधीर डेहरिया ने बताया कि अभी तक जिले में 11 कोरोना पॉजीटिव मिले थे, जिसमें से एक आष्टा के 53 वर्षीय व्यक्ति की इंदौर और दूसरी इंदिरा नगर सीहोर की 35 वर्षीय महिला की भोपाल हमीदिया अस्पताल में मौत हो गई। शेष 9 पॉजीटिव का लोकल कोविड केयर सेंटर में इलाज किया गया, जिसमें से चार ठीक होकर पहले अपने घर चले गए और पांच फिर से मंगलवार को स्वस्थ होकर अपने घर जाएंगे।
सीएमएचओ ने बताया कि कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम निरंतर सर्वे कर रही है। जिले में अभी तक 43 हजार 837 व्यक्तियों को होम क्वॉरंटीन किया गया है, जिसमें से 41 हजार 653 होम क्वॉरंटीन की अवधि पूरी कर चुके हैं। 8 मई को होम क्वॉरंटीन से 69 व्यक्ति बाहर आए हैं।
सं बघेल
वार्ता
image