Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:01 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आरजीपीवी की परीक्षायें 15 जून से 31 जुलाई तक

भोपाल, 09 जून (वार्ता) राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (आरजीपीवी) की परीक्षाएं 15 जून से 31 जुलाई तक प्रदेश के विभिन्न इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक महाविद्यालयों में होंगी। कोविड-19 संक्रमण के कारण परीक्षार्थिंयों को उनके नजदीक के परीक्षा केन्द्र में परीक्षा देने की सुविधा दी जाएगी।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार यह निर्णय राज्यपाल लालजी टंडन की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में हाल में हुई बैठक में लिया गया था। निर्णय के अनुरूप व्यवस्थाएं की जा रही हैं और परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्रों पर असुविधा न हो, इसलिए संस्था के शैक्षणिक भवन एवं छात्रावास को कोविड-19 का क्वारेंटाइन सेंटर नहीं बनाने के निर्देश कलेक्टर्स को दिये गये हैं।
यह निर्देश भी दिये गये हैं कि यदि पूर्व में किसी केन्द्र के भवन में क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया हो, तो उसे किसी अन्य सुसंगत भवन में स्थानांतरित कर परीक्षा केन्द्र को विधिवत सेनिटाइज करवाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।
समस्त कलेक्टर एवं समस्त पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए गए हैं कि वैश्विक महामारी कोविड-19 संक्रमण के कारण उत्पन्न परिस्थितियों के दृष्टिगत परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचने में किसी प्रकार की असुविधा उत्पन्न न हो और विद्यार्थी किसी कारण परीक्षा देने से वंचित न हो जाएं, इसलिये परीक्षार्थियों को विश्वविद्यालय द्वारा जारी प्रवेशपत्र को ही आवागमन के लिये मान्य किया जावे। परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को स्थानीय शासकीय एवं निजी छात्रावास/होटल में रहने/रूकने में कोई परेशानी न हो।
कोविड-19 के कारण अथवा अन्य अपरिहार्य कारणवश आठवें सेमेस्टर की सैद्धांतिक परीक्षा से वंचित छात्र-छात्राओं के लिये विश्वविद्यालय द्वारा द्वितीय चरण में 27 जुलाई से परीक्षायें आयोजित की जाएंगी।
प्रशांत
वार्ता
image