Friday, Mar 29 2024 | Time 16:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुलिस अभिरक्षा में युवक ने स्वयं को मारी गोली, मौत

जबलपुर, 10 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुर में तीन हजार के इनामी आरोपी ने पुलिस अभिरक्षा में खुद को गोली मार ली। सिर में गोली लगने के कारण युवक को गंभीर अवस्था में एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां उसकी मौत हो गयी है।
जबलपुर जोन के पुलिस महानिरीक्षक भगवत सिंह चौहान ने आज बताया कि हनुमानताल पुलिस ने नाबालिक लड़की के साथ छेड़छाड़ के मामले में शुभम बैरागी (25) के खिलाफ अपराधिक प्रकरण दर्ज किया था। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर तीन हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। पुलिस की साइबर टीम को कल शाम सूचना मिली थी कि फरार आरोपी कचनार सिटी विजय नगर में घूम रहा है।
श्री चौहान ने बताया कि साइबर टीम में दबिश देकर युवक को गिरफ्तार किया था। फरार युवक हथियार तस्करी में भी लिप्त था। ऐसी सूचना टीम को मिली थी। टीम ने गिरफ्तारी के बाद युवक से पूछताछ की तो उसने बताया कि हथियार सिविल लाइन स्थित एक खंडहरनुमा मकान में छुपा कर रखे हुए है। साइबर टीम आरोपी युवक को लेकर सिविल लाइन थाना पहुंची। इसी दौरान युवक ने छुपा कर रखी पिस्टल से अपने सिर पर गोली मार ली, जिसे गंभीर अवस्था में उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां उसकी मृत्यु हो गयी।
इस मामले में लापरवाही बरतने के कारण एएसआई कपूर सिंह, एएसआई विजय सिंह सहित तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। वहीं, घटना की न्यायिक आदेश जारी कर दिए गए हैं। न्यायिक अधिकारी के समक्ष मृतक का पोस्टमार्टम करवाने के बाद उसके शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।
इस बीच आज मृतक युवक का शव रखकर परिजनों ने भान तलैया क्षेत्र में प्रदर्शन किया। मृतक की बहन सोनम बैरागी का आरोप है कि पुलिस ने उसके भाई की हत्या की है। गोली लगने के कारण उसके भाई की घटना स्थल में मौत हो गई थी। इसके बावजूद भी उसे अस्पताल ले जाया गया और खून चढ़ाने का ड्रामा किया गया उनकी मांग है कि आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाये।
सं बघेल
वार्ता
image