Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


श्रमिकों को कौशल के अनुसार रोजगार देने लगेंगे रोजगार मेले: मीना

उमरिया, 10 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश की आदिम-जाति कल्याण मंत्री मीना सिंह ने कहा है कि प्रदेश में प्रवासी श्रमिकों को गाँव में ही मनरेगा के माध्यम से रोजगार के अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध कराये जायेंगे।
सुश्री सिंह जिले के मानपुर जनपद पंचायत के ग्राम चिल्हारी में ग्रामवासियों को संबोधित कर रहीं थीं। उन्होंने कहा कि श्रमिकों को कौशल के अनुसार रोजगार से जोड़ने के लिये रोजगार मेले भी लगाये जायेंगे। कोरोना संक्रमण के दौरान राज्य सरकार के प्रयासों से जिले से बाहर अन्य प्रदेशों में काम करने वाले प्रवासी श्रमिकों की वापसी सुनिश्चित की गयी है।
प्रवासी श्रमिकों को संकट के समय प्रधानमंत्री अनाज वितरण योजना में नि:शुल्क अनाज वितरण किया गया है। मानपुर क्षेत्र शिक्षा के क्षेत्र में पहले कभी काफी पीछे हुआ करता था। अब इस क्षेत्र में 12 हायर सेकण्डरी और 50 सरकारी हाई स्कूल संचालित हैं। आदिम-जाति कल्याण मंत्री ने ग्रामीणों से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये जिला प्रशासन द्वारा लिये गये निर्णयों और निर्देशों का सख्ती से पालन किये जाने का आग्रह किया।
बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image