Wednesday, Apr 17 2024 | Time 01:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल के चिरायु अस्पताल से 31 कोरोना मरीज हुए डिस्चार्ज

भोपाल, 12 जून (वार्ता) काेरोना संकट के बीच मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के चिरायु अस्पताल से आज 31 मरीजों को पूरी तरह से ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार भोपाल में स्थित चिरायु अस्पताल से 31 कोरोना पीड़ित स्वस्थ होकर अपने घर के लिए रवाना हुए। यह सभी मरीज भोपाल के अलग अलग स्थानों के हैं, जिन्हें पिछले दिनों कोरोना पाॅजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। भोपाल जिले में अभी तक 1463 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं।
चिरायु अस्पताल के डायरेक्टर अजय गोयनका ने आज अस्पताल से डिस्चार्ज हुए सभी व्यक्तियों को 7 दिवस होम क्वारेंटाइन होने की समझाइश दी। उन्होंने कहा कि हमें कोरोना से घबराना नहीं है, कोरोना को हराना है। उन्होंने कहा कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूरी है। इसका पालन करके ही हम स्वयं को, अपने परिवार को और आसपास सभी लोगों को सुरक्षित रख सकते हैं। सार्वजनिक स्थानों के साथ-साथ घर में भी परिवार के सदस्यों से सामान्यतः एक निश्चित दूरी बनाए रखें। छोटी उम्र के बच्चे, गर्भवती महिलाएं और बुजुर्ग व्यक्तियों को अनावश्यक घर से बाहर जाने से रोके। कोरोना से बचाव का अचूक हथियार सोशल डिस्टेंसिंग ही है।
विश्वकर्मा
वार्ता
image