Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सरपंच सचिव की पिटाई के बाद प्रकरण दर्ज होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने थाना घेरा

बड़वानी, 12 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के लिंगवा के ग्रामीणों ने मनरेगा के काम को लेकर सरपंच और सचिव पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए उनकी कथित पिटाई के उपरांत पुलिस में प्रकरण दर्ज कराए जाने से आक्रोशित होकर आज रात्रि जुलवानिया थाना घेर लिया।
जुलवानिया की थाना प्रभारी तारा मंडलोई ने बताया कि ग्राम पंचायत बकवाड़ी के सरपंच सीताराम तथा सचिव बद्री कनासे के विरुद्ध भ्रष्टाचार कर मनरेगा की राशि आहरित कर लेने को लेकर ग्रामीणों का आज उनसे विवाद हुआ था। ग्रामीणों ने मनरेगा के अंतर्गत हितराही मूलक कार्यों की जानकारी पोर्टल पर देखे जाने की मांग की और विवाद बढ़ जाने के चलते ने दोनों की पिटाई कर दी थी।
पंचायत सचिव बद्री कनासे के शिकायत आवेदन पर जितेंद्र, परसू, बाबू, महेश और अमित समेत कुछ ग्रामीणों के खिलाफ आज रात्रि प्रकरण दर्ज किया गया था। प्रकरण दर्ज होने की सूचना के उपरांत आक्रोशित लिंगवा निवासी ग्रामीणों ने थाने पर आकर सरपंच व सचिव के विरुद्ध भ्रष्टाचार के आरोप लगाए तथा उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की मांग की। ग्रामीणों ने दोनों के विरुद्ध कलेक्टर के नाम थाना प्रभारी को ज्ञापन भी सौंपा।
ग्रामीणों को समझाइश दी गई कि भ्रष्टाचार से जुड़ा मामला जिला कलेक्टर को भेजा जा रहा है और उसकी जांच के उपरांत आगामी कार्रवाई की जाएगी। करीब एक घंटे के हंगामे के बाद ग्रामीण थाने से वापस चले गए।
सं बघेल
वार्ता
image